पिछले साल लांच हुए LG V20 के नए संस्करण LG V30 को लेकर अफवाहों और खुलासों का दौर जारी है, इसी बीच प्रसिद्ध वेबसाइट GeekBench पर फ़ोन को लिस्ट किया गया है, जिसके आबाद से LG के इस आगामी फोन को लेकर नई चर्चा शुरू हो गयी है।

GeekBench वेबसाइट पर V30 स्मार्टफोन को मॉडल संख्या LGE LG-H932PR के साथ दिखाया गया है, जिसे 1899 सिंगल कोर और 6350 मल्टीकोर स्कोर मिला ​है। वेबसाइट पर दी गयी जानकारी के मुताबिक़ यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 पर संचालित होगा, वहीं इसमें एंड्राइड नोगॉट 7.1.2 आॅपरेटिंग सिस्टम मौजूद होगा।

लेकिन पिछले साल लॉन्च हुए LG V20 ने पहली बार एंड्राइड नोगाट पेश करके सनसनी मचा दी थी, ऐसे में यही कहा जा रहा था कि LG V30 में सम्भवतः Android O ऑपरेटिंग सिस्टम होगा, लेकिन गीकबेंच के लिस्टिंग ने इस चर्चा को काफी भ्रमित कर दिया है।

फोन की रैम के बारे में बात करें तो फोन 4GB रैम के साथ आ सकता है। फोन दिखने में काफी पतला होगा, जिसमें दो मुख्य कैमरे हो सकते हैं, फोन की डिस्प्ले 1440×2560 पिक्सल रेसोलुशन तथा 6.2″ आकार की हो सकती है।

यह भी पढ़ें: 6GB रैम और फ्लेक्सिबल डिस्प्ले वाला Xiaomi Mi Note 2 का Special edition स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानिये खूबियां

लॉन्चिंग को लेकर कहा जा रहा है कि फोन अगस्त के अंत तक लॉन्च हो जाएगा, क्यों कि पिछले दिनों LG ने एक अनाम फोन के लॉन्च के लिए आमंत्रण भेजना शुरू कर दिया है।

यह फोन IFA 2017 से पूर्व 31 अगस्त को जर्मनी में लॉन्च किया जाएगा। यूँ तो कंपनी ने आमंत्रण पत्र में फोन के नाम का खुलासा नहीं किया है। किंतु कयास यही लगाए जा रहे हैं कि यह LG V30 का लॉन्चिंग इवेंट ही होगा।

यह भी पढ़ें: गीकबेंच साइट पर लीक हुआ 3GB रैम और स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर वाला Moto X4 , ये होंगे स्पेसिफिकेशन्स

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here