HP ने सोमवार के दिन अपना नया Pavilion x360 को लांच कर दिया है। 14-इंच के इस लैपटॉप के साथ आपको Pen Stylus का सपोर्ट भी दिया गया है। भारतीय बाज़ार में पेश किया गया यह लैपटॉप इंटेल की 8th जेनरेशन प्रोसेसर से युक्त है जिसकी शुरूआती कीमत 50,347 है।

HP Pavilion x360 के मुख्य आकर्षण:

  • 8th जेनरेशन इंटेल प्रोसेसर
  • वजन में हल्का
  • 11 घंटे का बैटरी बैकअप
  • बैकलाइट कीबोर्ड

यह भी पढ़िए: Xiaomi Mi Max 3 Pro के स्पेसिफिकेशन आये सामने; स्नैपड्रैगन 710, 6GB रैम होगी खासियत

HP Pavilion x360 के फीचर

HP के इस नए लैपटॉप का डिजाईन काफी कॉम्पैक्ट है. लैपटॉप में आपको 14-इंच FHD डिस्प्ले दी गयी है। आंतरिक रूप से यहाँ पर इंटेल का 8th जेनरेशन Core-i5 और Core-i7 प्रोसेसर दिया गया है. बेहतर साउंड आउटपुट के लिए B&O स्पीकर दिए गये है। यहाँ पर आपको तेज़ी से लॉग इन करने के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर का विकल्प भी उपलब्ध करवाया गया है।

HP Pavilion x360

लैपटॉप में इस्तेमाल किये गये नयी जेनरेशन प्रोसेसर प्रदर्शन में 28% बेहतर बना देते है और बड़ी मीडिया फाइल 4.1 गुना तेज़ी से खुलती है। इसके साथ बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए Nvidia ग्राफ़िक कार्ड भी दिया गया है। कंपनी दावा करती है की लैपटॉप की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली बैटरी आपको 11 घटे का बैटरी बैकअप प्रदान करेगी।

HP Pavilion x360 की कीमत और उपलब्धता

HP Pavilion x360 की कीमत 50,347 रुपए तय की गयी है। HP ने 34,098 रुपये के ‘बैक टू कैंपस’ अभियान के तहत छात्रों के लिए योजना शुरू की है जिसमें सिक्योरिटी, उपकरण की वारंटी और डैमेज प्रोटेक्शन की सुविधा दी गयी है।

HP इंडिया के पर्सनल सिस्टम के वरिष्ठ निदेशक विक्रम बेदी ने एक बयान में कहा, “HP Pavilion x360 की नई श्रृंखला ग्राहकों की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने, ग्राहक केंद्रित नयी टेक्नोलॉजी पेश करने के हमारे उद्देश्य को कायम रखती है। नए Pavilion x360 में ताज़ा विशेषताएं छात्रों की पेशेवर और व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करती हैं क्योंकि वे कॉलेज में अपना नया साल शुरू करते हैं। हमें उम्मीद है कि बैक-टू-कैंपस की पहल पर हमारी टीम नए स्टूडेंट्स के लिए हमारे उत्पादों को अधिक आसानी से उपलब्ध कराएगी। “

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here