प्रसिद्ध स्मार्टफोन ब्रांड Honor की X सीरीज हमेशा कम कीमतों पर बेहतर गुणवत्ता वाले स्मार्टफोन्स पेश करने के लिए जानी जाती है। 2015 में Honor 5X के रूप में एक फुल मैटल unibody डिजाइन का स्मार्टफोन कम दाम में पेश करने से शुरू हुआ यह सिलसिला, 2016 के Honor 6X से होते हुए अब Honor 7X तक आ पहुंचा है।

इस स्मार्टफोन का इंतज़ार यूँ तो काफी समय से है मगर हालिया जारी हुए एक टीज़र से यह संकेत मिलते हैं कि अब Honor 7X को लेकर चल रहा इंतज़ार 11 अक्टूबर को समाप्त हो सकता है।

यह भी देखें: Asus ZenBook UX430 और VivoBook S15 लैपटॉप हुए भारत में लॉन्च: जानिये इनकी कीमत, विशेषताएं और स्पेसिफिकेशन्स

Honor ने नए हैंडसेट के संबंध में अपने आधिकारिक वेब पेज (Gear India के माध्यम से) पर एक टीज़र पोस्ट किया है, जिससे पता चलता है कि यह डिवाइस 11 अक्टूबर को लॉन्च होगा।

यह भी पढ़ें: 18:9 डिस्प्ले और ड्यूल-कैमरे वाले Vivo X20 और X20 Plus हुए लांच; जानिए इनकी कीमत और खूबियां

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि वर्तमान में “बेज़ेल-लेस” डिस्प्ले का चलन जोरों पर है, तो यह संभव है कि Honor 7X में भी यही प्रयोग दोहराया जाए। यह सिर्फ अंदाज़ा ही नहीं है बल्कि आप भी इसके टीजर को देख कर ये अंदाज़ा लगा सकते हैं, टीज़र में प्रयोग किया गया इमेज साइज 2: 1 प्रारूप में अपलोड किया गया था जो कि वर्तमान में प्रचलित बेज़ेल-लेस स्मार्टफ़ोनों की तरह है।

Image result for Honor 7X

अनुमान के मुताबिक़ Honor 7X में 5.5 इंच की फुल-स्क्रीन डिस्प्ले होगी जिसका रिजोल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल होगा, फोन में ओक्टा-कोर किरिन 670 चिपसेट, 4GB रैम और 32 या 64GB इंटरनल स्टोरेज हो सकती है।

हैंडसेट में एक रियर फ़िंगरप्रिंट स्कैनर, USB टाइप-C सपोर्ट और ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में एंड्रॉइड नोगाट के होने की संभावना है। इसका वैश्विक मूल्य 32GB और 64GB वाली डिवाइसों के लिए क्रमशः 220 और 270 डॉलर हो सकता है।

यह भी देखें: Android Oreo और 19MP कैमरा वाला Sony Xperia XZ1 हुआ भारत में लॉन्च; जानिये इसकी कीमत और विशेषता

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here