अभी हाल ही में Asus ने अपना गेमिंग स्मार्टफोन ROG लांच किया था। गेमिंग स्मार्टफोन मार्किट में सभी स्मार्टफोन मेकर अब रूचि दिखा रहे है जिसमे आज Honor भी शामिल हो गया है। Honor ने आज अपना पहला गेमिंग स्मार्टफोन लांच कर दिया जिसका नाम रखा गया है Honor Play। डिवाइस में आपको Honor की नवीनतम GPU Turbo टेक्नोलॉजी दी गयी है जो इसके गेमिंग एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बना देता है।

Honor Play के मुख्य आकर्षण:

  • GPU टर्बो टेक्नोलॉजी
  • किरिन 970 प्रोसेसर
  • एंड्राइड 8.1 ओरियो
  • TPU कवर फ्री
  • किफायती कीमत

यह भी पढ़िएHTC Desire 12 और 12+ हुए 18:9 रेश्यो डिस्प्ले के साथ इंडिया में लांच

Honor Play के फीचर

Honor का यह एक फ्लैगशिप फोन है जो गेमिंग को ध्यान में रख कर बनाया गया है। यह पहली डिवाइस में जिसमे GPU टर्बो टेक्नोलॉजी दी गयी है जो GPU के परफॉरमेंस को लगभग 60% तक बढ़ा देता है। कंपनी ने दावा किया है की यह डिवाइस अधिकतर सभी फ्लैगशिप फ़ोनों को फ्रेम रेट के मामले में पीछे छोड़ देता है जो इसको गेमिंग के लिए बेहतरीन डिवाइस बनाता है।

हॉनर प्ले

इसके अलावा यहाँ पर आपको 4D गेमिंग एक्सपीरियंस भी मिलता है क्योकि Honor Play स्क्रीन पर शॉट्स को पहचान सकता है की कहाँ धमाका हो रहा है और कहाँ क्या हो रहा। फोन में दी गयी 3D साउंड टेक्नोलॉजी के साथ हैडफ़ोन द्वारा ऑडियो एक्सपीरियंस काफी बेहतर हो जाता है। इसके अलावा फोन की स्क्रीन पर ख़ास तरफ की कोटिंग की गयी है जो इसके रिफ्लेक्शन को कम करके गेमिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाता है.।

अब फोन के सामान्य फीचर की बात करे तो फोन में 6.3-इंच FHD 2340 x 1080 रेज़ोलुशन वाली नौच युक्त डिस्प्ले दी गयी है। यहाँ U-आकर की ऐन्टेना लाइन के साथ मेटल बैक दी गयी है। प्रोसेसर के रूप में Kirin 970 चिपसेट के साथ 4GB + 64GB तथा 6GB + 64GB स्टोरेज का विकल्प दिया गया है। यह डिवाइस एंड्राइड ओरियो 8.1 आधारित EMUI 8.2 पर रन करती है।

हॉनर प्ले कूल लिमिटेड एडिशन

फोटोग्राफी के लिए, 16MP प्राइमरी सेस्नोर के साथ डेप्थइफ़ेक्ट के 2MP का सेकंड्री सेंसर कॉम्बिनेशन वाला ड्यूल रियर कैमरा सेटअप AI शूटिंग और AR जेस्चर के साथ दिया गया है। सामने की तरफ आपको 16MP का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है।

Honor Play की कीमत और उपलब्धता

Honor Play की कीमत यहाँ पर काफी किफायती रखी गयी है। 4GB +64GB वरिएन्त की कीमत 1999 युआन तथा 6GB + 64GB वरिएन्त के लिए आपको 2399 युआन खर्च करने पड़ेंगे। यहाँ पर Honor Play का कूल लिमिटेड एडिशन भी पेश किया गया है जिसकी कीमत 2499 युआन रखी गयी है। यह डिवाइस 11 जून से चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी जबकि लिमिटेड एडिशन जुलाई महीने से उपलब्ध होगा।

Honor Play के स्पेसिफिकेशन

मॉडल Honor Play
डिस्प्ले 6.3-इंच FHD 2340 x 1080 रेज़ोलुशन 19:9 डिस्प्ले,
प्रोसेसर Kirin 970, आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस के लिए NPU
रैम 4GB/6GB
आंतरिक स्टोरेज 64GB,
सॉफ्टवेयर  एंड्राइड ओरियो 8.1 आधारित EMUI 8.2
प्राथमिक कैमरा 16MP + 2MP, AI शूटिंग, आर जेस्चर
सेकेंडरी कैमरा 16MP
बैटरी 3,750mAh फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट
माप
अन्य 4G VoLTE, Wifi, ब्लूटूथ, GPS+GLONASS, फिंगरप्रिंट सेंसर, USB टाइप-C, 7.1 DiD 3D साउंड,
प्राइस  अभी घोषित नहीं

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here