14 जून से 15 जुलाई तक सभी की आखें टिकी होंगी रूस पर क्योकि इस साल का फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप रूस में शुरू हो चूका है। 31 दिन तक चलने वाले इस त्योहार में आपको 32 देशो के बेहतरीन खिलाडियों के बीच में वर्ल्ड कप के लिए कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। लगभग 207 देशो में टीवी/ऑनलाइन स्ट्रीम द्वारा देखे जाने वाले वर्ल्ड कप के एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाने के लिए एप्पल ने कुछ आकर्षक फीचर को पेश किया है।

यह भी पढ़िए: How To Watch FIFA World Cup 2018 Live Stream Online in India, US, UK, and Other Countries

एप्पल के नए फीचर

एप्पल एप स्टोर में इस पुरे महीने फुटबॉल से जुडी सभी एप्लीकेशन को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके अलावा स्टोर पर FIFA Mobile तथा PES 2018 जैसी एप्लीकेशन के साथ-साथ Fox Now और BBC Sport जैसी एप भी पेश की गयी है जहाँ पर आपको विश्वसनीय सोर्स से प्राप्त सभी जानकारियाँ सिर्फ एक क्लिक से प्राप्त कर सकते है।

प्रेस रिलीज़ में कंपनी ने बताया है की अब आप आसानी से सिरी के माध्यम मैच का समय, टीम, खिलाडियों, स्कोर आदि चीजो की जानकारी सीधे तौर पर प्राप्त कर सकते है।

इमेज क्रेडिट: BGR

यह भी पढ़िए: Vivo X21 से जुडी 20 बेहतरीन टिप्स एंड ट्रिक्स जो आपको आएँगी पसंद

एप्पल ने यहाँ पर अपने वाईस अस्सिस्टेंट सिरी, एप स्टोर, न्यूज़ और एप्पल म्यूजिक में बदलाव के साथ अपडेट पेश किये गये है। सिरी मौजूदा समय में इंडिया सहित 26 देशो में सपोर्ट करती है लेकिन बुधवार से ब्राज़ील, रूस, डेनमार्क, फ़िनलैंड, मलेशिया, टर्की, थाईलैंड, सऊदी अरब और इजराइल में भी सपोर्ट की शुरुआत कर दी गयी है।

इमेज क्रेडिट: BGR

यह भी पढ़िए: Vivo Nex A और Nex S हुए 91.2% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ लांच

एप्पल म्यूजिक में भी आपको हर टीम से जुडी लगभग 32 प्लेलिस्ट भी पेश की गयी है। प्ले-लिस्ट में आपको हर देश से जुड़े लोकप्रिय आर्टिस्ट और लोकल टीम द्वारा चुने गये है। इसके अलावा आपको यहाँ पर पॉडकास्ट एप्प भी पेश की गयी है जहाँ पर आपको ‘The Beautiful Game’ टाइटल के तहत आप आगामी मैच, प्लेयर, टीम आदि से जुड़े सभी समाचारों को प्राप्त कर सकते है। इसके अलावा iBooks के तहत भी ‘The Beautiful Game’ कलेक्शन के तहत ऐसी किताबे प्राप्त होगी जो फूटबाल से जुडी जानकारियाँ शेयर करेंगी।

FIFA World Cup 2018

एक महीने तक चलते वाले इस टूर्नामेंट में 32 टीमें खेलेंगी जिसमें कुल 64 मैच खेले जाएंगे। वर्ल्ड कप में खेल रही इन टीमों को 8 अलग-अलग ग्रुप्स में बांटा गया है। हर ग्रुप से दो टॉप टीमें प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचेंगी और बाकी दो टीमें बाहर हो जाएंगी। इस टूर्नामेंट का पहला मैच मेजबान रूस और सऊदी अरब के बीच खेला जाएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here