iPhone 8 को लेकर हो रहे खुलासों और अफवाहों का दौर जारी है, हाल ही में एप्पल के इस आगामी स्मार्टफोन को लेकर नई जानकारी सामने आयी है, जिसमें फ़ोन की वास्तविक डिज़ाइन और लुक को लेकर बड़े दावे किये गए हैं, फ़ोर्ब्स द्वारा किये गए इन दावों के मुताबिक आने वाला आईफोन 8 पूर्व में लॉन्च किए गए सभी आईफोन से अलग होगा।

इन दावों में सच्चाई इसलिए भी प्रतीत होती है क्यों कि फोर्ब्स की गोर्डन केली पूर्व में आईफोन की केस डिज़ाइनर फर्म Nodus के साथ काम कर चुकी हैं, जिसने आगामी आईफोन 8 की डिजाइन पर काम किया है।

यह भी पढ़ें: iPhone 8 को लेकर नया खुलासा, फोन में हो सकता है 3D laser system

फ़ोर्ब्स द्वारा जारी की गयी यह जानकारी आपूर्ति श्रृंखला की CAD फाइलों पर आधारित है। एप्पल आईफोन 8 की डिजाइन का दावा करने वाली इस रिपोर्ट का कहना है कि नए आईफोन में कोई बेज़ल नहीं होगा, जो कि पुराने फोनों में आते रहे हैं। ऐप्पल अपने आगामी फोन की डिस्प्ले को पूरी तरह से बेज़ललैस रखेगा।

इससे पहले भी केजीआई सिक्योरिटीज़ के विश्लेषक मिंग ची-कू ने कहा था कि एप्पल आईफोन 8 में स्क्रीन बॉडी का अधिकतम भाग कवर करेगी। इसमें 5.8 इंच का डिस्प्ले होगा, जिसके ऊपर सेल्फी कैमरे और सेंसर के लिए कुछ जगह दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: 30,000 से कम कीमत वाले 5 सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन
आईफोन 8 की नई विशेषताओं में इसका मुख्य कैमरा सेटअप शामिल है, जिसमें दोनों कैमरों को vertical रूप में लगाया जाएगा, गौरतलब है कि अभी तक आये सभी एप्पल के सभी स्मार्ट फोनों में कैमरा और फ़्लैश क्षैतिज (आगे-पीछे) क्रम में दिए जाते रहे हैं, लेकिन आईफोन 8 में यह कैमरा सेटअप ऊर्ध्वाधर(ऊपर-नीचे) क्रम में दिया जाएगा।

फोन में फेस रिकग्निशन के लिए 3D scanner module के होने की भी संभावना व्यक्त की जा रही है। एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि एप्पल अपने आगामी फोन में अनलॉक करने के लिए फेस रिकग्निशन की सुविधा भी देने जा रही है।

सितंबर में लांच होने वाले आईफोन 7S, आईफोन 7s प्लस के साथ ही एप्पल आईफोन 8 के भी लॉन्च होने की उम्मीद है। कुछ रिपोर्टों के मुताबिक, एप्पल आईफोन 8 को $1000 से अधिक कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: 6GB रैम और दो मुख्य कैमरों वाला Honor 8 Pro हुआ भारत में लॉन्च

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here