पिछले साल लांच किये गये iPhone X के बाद से ही उम्मीद की जा रही थी की कंपनी अब थोडा किफायती iPhone लांच करेगी। जिसके बाद कंपनी के सीईओ ने भी इस बात करे संकेत दिए की साल 2018 मके लांच की जाने वाली डिवाइसों में किफायती iPhone भी शामिल किया जायेगा और अब CAD-आधारित रेंडर, 3D-डमी और स्क्रीन प्रोटेक्टर के अनुसार यह अफवाहे सच साबित हो सकती है।

iPhone 2018 डिवाइसों से जुडी जानकारी

ताज़ा रिपोर्ट के अनुसार इन तीनो फ़ोनों में आपको iPhone X की भांति किनारों से किनारों वाला डिस्प्ले दिया जा सकता है जिसके साथ नौच भी दिया जायेगा। कुल मिलकर इनमे से एक डिवाइस iPhone X के किफायती वर्जन की तरह लांच की जा सकती है। किफायती iPhone में 6.1-इंच LCD डिस्प्ले मिलेगी. यहाँ पर OLED डिस्प्ले नहीं दी जाएगी जिस कारण फोन की कीमत में कमी होगी।

इमेज क्रेडिट: BGR

यह भी पढ़िए: क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 1000 से जुडी जानकारी आई सामने; होगा नोटबुक्स में इस्तेमाल

इसके अलावा यह भी सुनने में आ रहा है की एप्पल इस किफायती डिवाइस की कीमत में और कटौती करने के लिए यहाँ पर 3D टच सपोर्ट को भी हटाया जायेगा। जैसा की iPhone X को 4GB रैम के विकल्प के साथ पेश किया गया था तो किफायती मॉडल में आपको 3GB रैम विकल्प में प्राप्त हो सकता है। जिसमे आपको सिंगल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है।

कंपनी के सीईओ ने संकेत दिए थे की कंपनी 6.5-इंच के OLED iPhone X Plus को $900-$1000 तथा iPhone X के अपग्रेड वर्जन को $800-$900 की कीमत में पेश कर सकती है वही पर किफायती iPhone की कीमत $600-$700 की कीमत में पेश किया जा सकता है। हालाँकि अभी ये जानकारी किसी आधिकारिक सोर्स से सामने नहीं आई है इसलिए यहाँ पर मॉडल के स्पेसिफिकेशन में बदलाव की सम्भावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़िए: Oppo Find X बनाम Vivo Nex S; फुल-स्क्रीन स्मार्टफ़ोनों का मुकाबला

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here