अगर आप यह सोचते हैं कि मैसेजिंग ऐप मार्केट में और नए विकल्प नहीं आ सकते, तो आपको यह जानकर हैरानी होगी कि मशहूर ई-कॉमर्स कम्पनी अमेज़ॅन भी मैसेजिंग ऐप में हाथ आजमाने की कोशिशों में है।

एक निजी न्यूज चैनल AFTV News के मुताबिक, अमेज़ॅन ने मैसेजिंग सेवा के बारे में लोगों का सर्वेक्षण करना शुरू भी कर दिया है; जिससे यह पता लगाया जा सकता है कि कौन से विशेषताएं उपभोक्ताओं के लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं।

ऐसा कहा जा रहा है कि यह ऐप एक फोटो स्टूडियो के साथ आएगा, जिसमें वॉइस कॉल और वीडियो कॉल पर विशेष प्रमुखता दी गयी है। @mentions फोटो शेयरिंग की सुविधा के साथ-साथ फोटो और वीडियो के लिए “special effects और masks” वाले real-time फिल्टर्स भी एप्प में उपलब्ध होंगे।

यह भी पढ़ें: जल्द ही WhatsApp से कर पाएंगे हर तरह की फाइल ट्रांसफर और UPI पेमेंट भी

यदि अफवाहें सच हैं, तो आने वाला एप चैट को अतिगोपनीय भी रखेगा और उपयोगकर्ताओं को “बैंक खाते के विवरण जैसे महत्वपूर्ण संदेशों को एन्क्रिप्ट” करने की अनुमति प्रदान करेगा।

आम उपभोक्ताओं के लिए यह एप कब तक उपलब्ध हो सकेगा इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि यह एप सर्वे के लिए तैयार है। जैसा कि सभी को ज्ञात है कि अमेज़न धीरे-धीरे लगभग हर क्षेत्र में अपने कदम बढ़ाने के प्रयास कर रही है, ऐसे में मैसेजिंग ऐप मार्केट कदम रखना कोई हैरानी भरा फैसला नहीं होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: WhatsApp ने iOS के लिए लॉन्च किये नए अपडेट्स, जानिये क्या है ख़ास

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here