Google के I/O 2018 इवेंट के बात कंपनी ने वापस अपना सारा ध्यान अपनी डिवाइसों पर लगा लिया है जिनको कंपनी अक्टूबर में लांच करने वाली है। रिपोर्ट के मुताबिक गूगल इस साल अपनी पिक्सेल घड़ियाँ लांच करेगी। लोकप्रिय लीक्स्टर @evleaks उर्फ़ Evan Blass ने दावा किया किया है की गूगल अक्टूबर महीने में Pixel 3/3XL और Pixel Buds के साथ पिक्सेल-घड़ियाँ भी लांच कर सकता है।

Google द्वारा पेश होने वाला स्मार्टवॉच का यह पहला सेट बाजार में एक नए कम्पटीशन को शुरू कर देगा। लॉन्च होने पर पिक्सेल घड़ी, Google के Wear OS रन करेंगी।

यह भी पढ़िए: Moto Z3 Play के प्रेस रेंडर फिर हुए लीक; डिजाईन का हुआ खुलासा

Pixel Smartwatch के फीचर (लीक)

Pixel- ब्रांड स्मार्टवाच से जुडी ये जानकारी Winfuture द्वारा सामने लायी गयी है। सोर्स ने सिर्फ इनफार्मेशन को सुनिश्चित ही नहीं किया बल्कि घड़ी से जुडी काफी जरुरी स्पेसिफिकेशन तथा वरिएन्त के बारे में भी बताया है। डिवाइस का कोड नेम  “Ling, Triton,” और “Sardine” रखा गया है।

अभी इनके वरिएन्त में क्या समानता और अंतर होगा यह जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन हम इतना जानते है की हरेक पिक्सेल स्मार्टवाच में GPS, LTE, VoLTE, ब्लूटूथ के साथ-साथ Wifi, पैडोमीटर, हार्ट-रेट मॉनिटर और अन्य हेल्थ फीचर भी शामिल किये गये है।

यह भी पढ़िए: Oppo Find X की इमेज हुई लीक; Notch-डिस्प्ले और ट्रिपल कैमरा होगी खासियत

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन वियर 3100 के फीचर

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन वियर 3100 में क्वैड-कोर CPU आधारित ARM Cortex-A7 आर्किटेक्चर दिया जायेगा जो 28nm मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस पर बना हुआ है। यह वैसे तो काफी हद तक स्नैपड्रैगन वियर 2100 के ही समान है लेकिन नए चिपसेट में नया पॉवर मैनेजमेंट सर्किट दिया गया है जिसका नाम “ब्लैकघोस्ट” रखा गया है।

“ब्लैकघोस्ट” आपकी स्मार्टवाच में लगातार चलता रहेगा जो आपकी वाच को बिना जगाये वौइस कमांड पर प्रतिक्रिया देने की सुविधा प्रदान करता है।

यह साड़ी जानकरी लीक पर आधारित है जो इसपर ज्यादा विश्वास नहीं किया जा सकता है। Google का स्मार्टवाच  का विचार यह दर्शाता है कि एक आधुनिक स्मार्टवॉच क्या कर सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here